nayaindia मुस्लिमों को मोदी ने दिया भरोसा - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मुस्लिमों को मोदी ने दिया भरोसा

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून पर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी। उन्होंने देश भर के मुसलमानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनको किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि एनआरसी का कोई प्रस्ताव अभी सरकार के सामने नहीं है और न इस पर कोई चर्चा हुई है। मोदी ने प्रदर्शन कर रहे नौजवानों से कहा कि वे उनका जितना विरोध करना चाहें, करें पर सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं और गरीब आदमी का ऑटो न चलाएं। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि मुस्लिम देशों से मिल रहे समर्थन की वजह से कांग्रेस परेशान है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- नागरिकता कानून से कोई प्रभावित नहीं हो रहा है। उन्होंने विरोध करने वालों को शहरी नक्सली बताते हुए कहा- कुछ अर्बन नक्सल झूठ फैला रहे हैं। आप लोग पढ़े-लिखे हो, पहले इसे पढ़ तो लो। इस कानून से किसी भी मुस्लिम को डिटेंशन सेंटर में नहीं रहना होगा। भारत में डिटेंशन सेंटर हैं कहां? ये लोग झूठ बोल कर देश को गुमराह कर रहे हैं। आप लोग इनके बहकावे में न आओ।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित आभार रैली में दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा- आप सोचो कि एक सत्र में हमारी सरकार दिल्ली के लोगों को घर दिलाने के लिए बिल ला रही है और दूसरे ही पल हम लोगों को देश के निकालने के लिए बिल लाएंगे क्या? आप इन लोगों के इरादे समझिए, ये लोग आपको लड़ाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आभार रैली में कहा- मुस्लिम बहुल देशों में उन्हें मिल रहे जबरदस्त समर्थन से कांग्रेस और उसके सहयोगी परेशान है और इसलिए वे भ्रम और अफवाह फैला रहे हैं। मोदी ने विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए साफ शब्दों में कहा कि जो लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं, उन्हें ये याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिए, योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कभी कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं।

मोदी ने कहा- कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुसलिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है। क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान हो या फिलस्तीन, सऊदी अरब हो या यूएई, मालदीव हो या बहरीन इन सब देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है।

मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा- मोदी को देश की जनता ने बैठाया, यह अगर आपको पसंद नहीं है, तो आप मोदी को गाली दो, विरोध करो, मोदी का पुतला जलाओ लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओ, गरीब का रिक्शा मत जलाओ। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि एक बार जब हाथ में तिरंगा आ जाता है तो वह फिर कभी हिंसा का, अलगाव का, बांटने की राजनीति का समर्थन नहीं कर सकता। उन्होंने कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि हाथ में थमा यह तिरंगा इन लोगों को हिंसा फैलाने वालों के ख़िलाफ़, हथियार उठाने वालों के ख़िलाफ़, आतंकवादी हमले करने वालों के खिलाफ भी आवाज  उठाने के लिये प्रेरित करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस