दुनिया पहले जैसी नहीं रहेगी: मोदी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

दुनिया पहले जैसी नहीं रहेगी: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की महामारी ने दुनिया को पूरी तरह से बदल दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण खत्म हो जाने के बाद भी दुनिया पहले जैसी नहीं होगी। प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बोलते हुए कोरोना को दुनिया की सबसे बड़ी महामारी करार दिया और कहा कि इसके बाद दुनिया को कोरोना के बाद और पहले की दुनिया के तौर पर देखा जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी दशकों में, मानवता के सामने आया सबसे बुरा संकट है, जिसने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- भारत इस चुनौती का मजबूती से मुकाबला कर रहा है और इसमें टीके की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा- कोरोना दशकों में मानवता के सामने आया सबसे बुरा संकट है, हमने पिछली एक सदी में ऐसी महामारी नहीं देखी। कोरोना ने दुनिया को बदल कर रख दिया है।

मोदी ने कहा- कोविड-19 के बाद पृथ्वी पहले जैसी नहीं रहेगी और हम घटनाओं को आने वाले समय में कोविड से पूर्व या कोविड से बाद की घटना के रूप में याद करेंगे। उन्होंने कहा- अब इस महामारी को लेकर, बेहतर समझ विकसित हो गई है। हमारे पास टीके उपलब्ध हैं जो लोगों की जान बचाने और महामारी को हराने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा- भारत को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। प्रधानमंत्री ने इस महामारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस महामारी में जिन्होंने अपने प्रियजन को खोया और जो इससे पीड़ित रहे, वह उनके दुख में शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *