पीएम के कहे पर पीएमओ की सफाई - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

पीएम के कहे पर पीएमओ की सफाई

नई दिल्ली । आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी बयान पर सफाई देने का चलन नहीं रहा है पर चीन के मसले पर सर्वदलीय बैठक में दिए गए प्रधानमंत्री के बयान पर शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय, पीएमओ ने सफाई जारी की। असल में सर्वदलीय बैठक में शुक्रवार को मोदी ने कहा था कि लद्दाख में कोई भी भारतीय सीमा में नहीं घुसा और किसी भी पोस्ट पर किसी ने कब्जा नहीं किया है। इस बयान पर कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं सवाल उठाए हैं।

इस पर पीएमओ की ओर से सफाई दी गई है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की वास्तविक नियंत्रण रेखा, एलएसी पर भारतीय सीमा में चीनी सेना की कोई मौजूदगी न होने वाली टिप्पणियां सैनिकों की वीरता के बाद के हालात से जुड़ी हैं। बयान में कहा गया है कि सैनिकों के बलिदानों ने ढांचागत निर्माण और 15 जून को गलवान में अतिक्रमण की चीन की कोशिशों को नाकाम कर दिया।

पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने जो कहा है उस पर जान बूझकर गलत धारणा फैलाई जा रही है। इसमें कहा गया है- जहां तक एलएसी पर अतिक्रमण की बात है तो साफ कहा गया है कि गलवान में 15 जून को जो हिंसा हुई उसके पीछे चीनी सेना की ओर से एक निर्माण की कोशिश थी और जब उनको मना किया गया तो वो पीछे हटने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी की ओर से सर्वदलीय बैठक में कही बातों का पूरा ब्यौरा भी जारी किया गया है।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि लद्दाख में भारत की सीमा में  न कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई चौकी किसी दूसरे के कब्जे में है। इस पर कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों ने कई सवाल उठाए और पूछा कि जब चीनी सैनिक भारत की सीमा में नहीं घुसे तो हिंसक झड़प कैसे हुई। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री के बयान से लग रहा है कि उन्होंने भारत की जमीन चीन को सौंप दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP: भाजपा के बागी विधायक सपा में हुए शामिल, कहा- अखिलेश यादव होंगे 2024 में देश के प्रधानमंत्री