आंदोलन कवर कर रहे पत्रकार को तिहाड़ भेजा! - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

आंदोलन कवर कर रहे पत्रकार को तिहाड़ भेजा!

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के बनाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन शुरू होने के बाद से लगातार आंदोलन को कवर कर रहे स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को पुलिस के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार करके तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। मनदीप पुनिया को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया था। उन्हें रविवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुनिया को हिरासत में लिए जाने के बाद उनके समर्थन में सोशल मीडिया में अभियान छिड़ गया है। उन्होंने पत्रकारिता के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन से पढ़ाई की है और अच्छी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पत्रकार संगठनों ने उनकी गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। गौरतलब है कि इससे पहले गणतंत्र दिवस के दिन हुई घटनाओं की रिपोर्टिंग करने या ट्विट करने वाले कई वरिष्ठ पत्रकारों और संपादकों के ऊपर देश के अलग अलग राज्यों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

बहरहाल, स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने रविवार को बताया कि पत्रकार को एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि उसने शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर हुई हिंसा के बाद बैरिकेड लगाए थे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई उसे पार न कर पाए। पुलिस ने आरोप लगाया था कि पत्रकार सहित कुछ लोगों ने बैरिकेड हटाने की कोशिश की और पत्रकार ने वहां पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मरम्मत कार्य के लिए कश्मीर राजमार्ग बंद
मरम्मत कार्य के लिए कश्मीर राजमार्ग बंद