गुजरात में कांग्रेस की सरकार….?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 23 से 26 फरवरी के दौरान दो दिन भारत यात्रा पर हैं। वह 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनकी यात्रा से पहले शहर में गरीबों की एक बस्ती को मार्ग से ओझल रखने के लिए एक दीवार बनाई जा रही थी, जिसको लेकर मीडिया में तमाम खबरें हैं। आरोप है कि गरीबों की बस्ती को ट्रंप से छिपाने के लिए दीवार बनाई जा रही है।

ट्रंप का काफिला उसी रास्ते से गुजरेगा। इसको लेकर जगह-जगह भाजपा नेताओं को असुविधाजनक प्रश्नों का सामना करना पड़ रहा है। चेन्नई में पूर्व राज्यसभा सांसद एल गणेशन को संवाददाताओं ने इस मुद्दे पर घेरा तो इन्होंने तपाक से जवाब दिया, “गुजरात में कांग्रेस की सरकार है और उसी ने दीवार बनाने का फैसला किया है। आप फालतू सवाल पूछ रहे हैं। आपको मुझसे सवाल करने की बजाय गुजरात की कांग्रेस सरकार से सवाल करना चाहिए।“ गणेशन की उम्र करीब 75 वर्ष है और वह तमिलनाडु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रह चुके हैं।

गौरतलब है कि उस रास्ते पर अहमदाबाद नगर निगम के आदेश से छह फुट ऊंची दीवार बन रही थी। मीडिया में खबरें आने के बाद नगर निगम ने दीवार की ऊंचाई घटा दी है जिससे कि गरीबों की बस्ती को छिपाने के आरोप न लगें। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी जब अमेरिका गए थे तो वह हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय से रूबरू हुए थे।

इस कार्यक्रम में ट्रंप ने भी शिरकत की थी। उसके करीब पांच महीने बाद अब मोदी मोटेरा के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में उसी तरह का कार्यक्रम करने वाले हैं, जहां वह ट्रंप का स्वागत करेंगे। यह स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares