चहुंओर कोरोना की चर्चा, बन गया बीमारियों की महारानी - Naya India
समाचार मुख्य | विविध समाचार | उड़ती -उड़ती खबरें| नया इंडिया|

चहुंओर कोरोना की चर्चा, बन गया बीमारियों की महारानी

भारत में कोरोना वायरस के 73 मामले पुष्ट पाए गए हैं। दिल्ली सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित करते हुए इसे बीमारी की महारानी बना दिया है। स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर आदि बंद कर दिए गए हैं।

लोग कोरोना से डरकर पढ़ाई छोड़ दें, सिनेमाघरों में फिल्में देखना बंद कर दें। परस्पर स्पर्श से दूर रहें। कोरोना से बचने की अपील हर मोबाइल फोन के रिंगटोन में जोड़ दी गई है। जब भी ऐसी बीमारियां मनुष्यों के समाज में प्रवेश करती हैं, सरकार को सक्रिय होने का अवसर मिल जाता है।

इस समय कोरोना को लेकर सरकार पूरी तरह सक्रिय है। संसद में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सरकार ने देश में 13 नए मामले खोज लिए हैं। इनमें महाराष्ट्र से नौ मामले हैं, एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश का है। अब तक कोरोना संक्रमण के दिल्ली से 6, उत्तर प्रदेश से 10, महाराष्ट्र से 11, केरल से 17, लद्दाख से तीन मामले सामने आ चुके हैं।

राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और पंजाब से एक-एक मामला आया है। इस तरह यह कोरोना वायरस के अखिल भारतीय पर फैलने का संकेत मिल रहा है। हालांकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, बिहार, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, पूर्वोत्तर राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना की खबर नहीं है।

इन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले आना बाकी है। वे भी आते ही होंगे। सरकार बताएगी। विदेश मंत्री ने भी संसद में कोरोना संक्रमण की चर्चा की। इटली, ईरान, चीन आदि देशों में कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी दी। इन देशों से आने वाले लोगों की तरफ सरकार ध्यान देगी। बहरहाल जनहित की चिंताओं में फिलवक्त कोरोना वायरस से बचाव ही पहले नंबर पर है। जनता को भी पूरी ताकत से कोरोना वायरस से सतर्क रहना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीएम केजरीवाल का पंजाब सीएम चन्नी पर घातक प्रहार, कहा- चन्नी आम आदमी नहीं, बेईमान आदमी है
सीएम केजरीवाल का पंजाब सीएम चन्नी पर घातक प्रहार, कहा- चन्नी आम आदमी नहीं, बेईमान आदमी है