मोदी-ट्रंप की जबर्दस्त जुगलबंदी - Naya India
समाचार मुख्य | विविध समाचार | उड़ती -उड़ती खबरें| नया इंडिया|

मोदी-ट्रंप की जबर्दस्त जुगलबंदी

अहमदाबाद में मोदी और ट्रंप ने जबर्दस्त जुगलबंदी पेश की। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप ने 27 मिनट और मोदी ने दो बार में 21 मिनट तक भाषण दिया। ट्रंप ने भाषण में 15 बार मोदी का नाम लिया, मोदी ने भाषण में 21 बार ट्रंप बोला।

दोनों नेता 5 महीने पहले अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मिले थे। इस बार अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक मंच पर स्टेडियम में उपस्थित विशाल जनसमूह के सामने मिले। ट्रंप विमान एयरफोर्स वन सोमवार सुबह 11. 36 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी लेडी मेलानिया का स्वागत किया। ट्रंप की बेटी और दामाद भी साथ थे। जैसे ही ट्रंप विमान से उतरे, मोदी उनसे गले मिले। वहां से ट्रंप दंपती साबरमती आश्रम पहुंचे। मोदी पहले ही पहुंच गए थे। ट्रंप 11 मिनट वहां रहे। गांधीजी का चरखा देखा। पुस्तिका में गांधीजी की बजाय मोदी की प्रशंसा लिखी।

इसे भी पढ़ें :- ये दोस्ती किसकी? ट्रंप-मोदी की या अमेरिका-भारत की?

इसके बाद दोनों अपने-अपने काफिले के साथ मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। दोनों नेता मोटेरा स्टेडियम में 53 मिनट 12 सेकंड तक रहे। ट्रंप ने 27 मिनट, मोदी ने दो बार में 21 मिनट भाषण दिया। मोदी ने अपने भाषण में 41 बार इंडिया और 23 बार अमेरिका का नाम लिया। उन्होंने 21 बार ट्रंप बोला। ट्रंप ने अपने भाषण में 63 बार इंडिया-इंडियंस और पांच बार अमेरिका-अमेरिकन का नाम लिया। उन्होंने 15 बार मोदी का नाम भी लिया।

ट्रंप ने भाषण में चार बार पाकिस्तान का जिक्र भी किया। कार्यक्रम के दौरान मोदी और ट्रंप सात बार गले मिले और नौ बार उन्होंने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। यह अमेरिका में हुए हाउडी मोदी की तर्ज पर भारत में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम था। मोदी और ट्रंप की दोस्ती का सार्वजनिक प्रदर्शन था। क्या इससे अमेरिका वे पाबंदियां हटा लेगा, जो उसने भारतीयों पर लगा रखी है? ट्रंप अमेरिका का ही फायदा करेंगे या भारत का हित भी सोचेंगे?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *