मतगणना से पहले राजद, कांग्रेस की तैयारी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मतगणना से पहले राजद, कांग्रेस की तैयारी

पटना। मंगलवार को होने वाली मतगणना से पहले रविवार को राजद और कांग्रेस के विपक्षी गठबंधन ने हर स्थिति से निपटने की तैयारी की। एक्जिट पोल में स्पष्ट बहुमत मिलने की भविष्यवाणी से उत्साहित राष्ट्रीय जनता दल ने अपने समर्थकों से कहा कि वे नतीजों के दौरान शांति बनाए रखें। राजद की ओर से अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वे आतिशबाजी का हर्ष फायरिंग न करें और विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाएं। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव बाद की किसी प्रतिकूल स्थिति से निपटने के लिए रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे की एक टीम बनाई है।

राजद ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं से हर स्थितियों में धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया। राजद ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए अनुशासन की गाइडलाइन जारी की है। राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हिदायत दी गई है कि राजद के सभी कार्यकर्ता पूरी तरह अनुशासन बनाए रखें। इसमें कहा गया है कि एक दिन बाद मंगलवार को चुनाव नतीजे आने हैं। नतीजे कुछ भी हो सकते हैं। दोनों ही हालात को पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है।

राजद की ओर से कहा गया है- अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग नहीं करनी है। दूसरे दल अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार नहीं करना है। राजद ने चेताया है कि इस तरह का व्यवहार किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। राजद ने कहा है कि नतीजे पक्ष में आएं या खिलाफ में, हमारी राजनीति की परिधि या रास्ते में केवल आम जन की सुविधा और उनके उत्थान का ख्याल ही रहना चाहिए। ऐसे में परिणाम कैसा भी हो हमें धैर्य बनाए रखना है। अनुचित प्रदर्शन बिल्कुल भी नहीं करना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow