प्रधानमंत्री ने की टीका लगवाने की अपील - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

प्रधानमंत्री ने की टीका लगवाने की अपील

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना वायरस रोकने के लिए लगाई जा रही वैक्सीन खत्म होने की खबरों के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है और जब भी लोगों की बारी आए वे टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी करते हुए शुक्रवार को लोगों से मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील भी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को किसान सम्मान निधि स्कीम की आठवीं किस्त वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जारी की। आठवीं किस्त में करीब साढ़े नौ करोड़ किसानों को दो-दो हजार रुपए ट्रासंफर किए गए। इस बार पहली दफा किसान सम्मान निधि का लाभ पाने वालों में पश्चिम बंगाल के किसान भी शामिल किए गए। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि जारी करने के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश के लोगों को संबोधित भई किया।

प्रधानमंत्री ने कहा- हम एक अदृश्य शत्रु का सामना कर रहे हैं। इससे युद्धस्तर पर लड़ाई जारी है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ग्रामीण इलाकों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। ग्रामीणों को मास्क पहनने सहित बचाव के दूसरे उपाय जरूर करने चाहिए। मोदी ने कहा- एक सौ साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।

मोदी ने कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की अपील करते हुए कहा- इस संकट के समय में दवाइयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ये कृत्य मानवता के खिलाफ है। उन्होंने कहा- भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, भारत और कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

टीका लगवाने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- देश भर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। मास्क और दो गज की दूरी के मंत्र को हमें छोड़ना नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *