प्रधानमंत्री दिल्लीवासियों की मदद के लिए प्रतिबद्ध : शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कहा कि कोरोनावायरस संकट के कारण चुनौतीपूर्ण समय के बीच दिल्लीवासियों की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए यहां रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में स्थापित 1,000 बिस्तरों की सुविधाओं का मुआयना करने पहुंचे गृहमंत्री ने यह टिप्पणी की।

उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ 250 आईसीयू बिस्तर समेत 1,000 बिस्तर के अस्पताल का दौरा, जिसे डीआरडीओ तथा टाटा सन्स ने रिकॉर्ड वक्त में बनाया है। शाह ने रिकॉर्ड 12 दिनों में स्थापित अस्पताल का दौरा करने के बाद ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इन चुनौतीपूर्ण समय में दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और यह कोविड अस्पताल फिर से इस संकल्प पर प्रकाश डालता है।

उन्होंने कहा, मैं डीआरडीओ, टाटा और हमारे सशस्त्र बलों के चिकित्सा कर्मियों को धन्यवाद देता हूं, जो इस अवसर पर आगे आए और आपातकाल से निपटने में मदद की। शाह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अस्पताल का दौरा किया और तैयारियों की समीक्षा की।

अस्थायी वातानुकूलित सुविधा में 250 गहन देखभाल इकाई बेड हैं। यह रक्षा लेखा मुख्यालय के जनरल से सटे उलनबटोर रोड पर घरेलू टर्मिनल-1 के पास स्थापित है। आज तक दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमण के 97,200 के मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares