अब सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की तैयारी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

अब सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की तैयारी

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में लोगों को दी जा रही छूट अब सरकार और बढ़ाने की तैयारी कर रही है। सरकार सार्वजनिक परिवहन सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बस और कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों से बात की और उन्हें भरोसा दिलाते हुए  कहा कि कुछ दिशा-निर्देशों के साथ जल्दी ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट को शुरू किया जा सकता है। सरकार इसी दिशा में काम कर रही है।

गडकरी ने कहा- सरकार ऐसे दिशा-निर्देश तैयार कर रही है, जिसके आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग किया जा सके। इस दौरान यह ध्यान रखना जरूरी होगा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों का किसी तरह से उल्लंघन न हो। उन्होंने कहा- ट्रांसपोर्ट और हाईवे खोलने के लिए पब्लिक के बीच भरोसे को स्थापित करना होगा। हमें यह सावधानी बरतनी होगी कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। सुरक्षा के सभी विकल्प सुनिश्चित करना होंगे। जैसे कि हाथ धोना, सैनिटाइजेशन, फेस मास्क आदि का उपयोग।

कंफेडरेशन के सदस्यों ने सरकार से पैसेंजर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के लिए बेलआउट पैकेज की मांग की। इस पर गडकरी ने कहा- सरकार इंडस्ट्री की दिक्कतों से अच्छी परिचित है। ऐसे में उद्योग की दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार पूरी तरह से सहयोग करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow