किरण बेदी को हटाने के लिए नारायणसामी का धरना - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

किरण बेदी को हटाने के लिए नारायणसामी का धरना

पुड्डुचेरी। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने उप राज्यपाल किरण बेदी से टकराव तेज कर दिया है। उन्होंने किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग के साथ राजभवन के बाहर धरना शुरू कर दिया है। वे तीन दिन से धरने पर बैठे हैं और उन्होंने आरोप लगाया कि उप राज्यपाल राज्य की चुनी हुई संवैधानिक सरकार को काम करने नहीं दे रही हैं और रोज के कामकाज में रोड़े अटकाती हैं।

पुडुचेरी में कांग्रेस की अगुवाई में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन यानी एसडीए की सरकार है और पिछले कई सालों से मुख्यमंत्री व उप राज्यपाल के बीच टकराव चल रहा है। राज्य में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष एवी सुब्रमणियन, उनकी सरकार के मंत्रियों, कांग्रेस विधायकों, कार्यकर्ताओं और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी व वीसीके के नेता राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन में हिस्सा हैं।

हालांकि, कांग्रेस की सहयोगी डीएमके इसमें शामिल नहीं है। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और किरण बेदी ने पुड्डुचेरी को तमिलनाडु में मिला कर इसका अलग दर्जा खत्म करने की साजिश रची है। उन्होंने प्रधानमंत्री और किरण बेदी पर पुड्डुचेरी की जनता को उनके अधिकारों से वंचित करने के प्रयास का आरोप भी लगाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *