बांदा जेल भेजा जाएगा मुख्तार अंसारी

Must Read

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल तक उत्तर प्रदेश की जेल में पहुंचा दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से निकाल कर उत्तर प्रदेश ले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पंजाब सरकार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को चिट्ठी लिखी है कि आठ अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को हैंडओवर किया जाएगा। इसमें शिफ्टिंग के दौरान सुरक्षा इंतजाम किए जाने की बात भी कही गई है।

इस बीच बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को अपनी कस्टडी में लेने के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस की एक विशेष टीम कभी भी पंजाब रवाना की जा सकती है। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। इससे पहले पिछले दो साल में उत्तर प्रदेश की पुलिस आठ बार पंजाब गई, लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ा। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार को उत्तर प्रदेश वापस उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा है।

मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाते ही बांदा जेल भेजा जाएगा। पंजाब सरकार की ओर से लिखी गई चिट्ठी में मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल तक शिफ्ट कराने और उसके लिए बंदोबस्त करने की बात कही गई। इसमें कहा गया है कि पंजाब की रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश पुलिस को मुख्तार अंसारी को सौंपा जाएगा। पंजाब सरकार ने अंसारी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश ट्रांसफर करने के लिए सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्थाएं कराने को कहा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

फेरबदल या ध्यान भटकाना?

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में फेरबदल की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मंत्रालयों की...

More Articles Like This