nayaindia शाह के मामले में अदालत में पेश हुए राहुल - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शाह के मामले में अदालत में पेश हुए राहुल

अहमदाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने के मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद की एक अदालत में पेश हुए। उन्होंने खुद को बेकसूर बताया और जमानत के लिए अर्जी दायर की, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। अदालत इस पर सात दिसंबर को सुनवाई करेगी। वे अहमदाबाद जिला सहकारी, एडीसी बैंक से जुड़े मानहानि के दूसरे मामले में भी वे अदालत में पेश हुए। मानहानि से जुड़े मामलों को लेकर राहुल ने ट्विट किया- राजनीतिक विरोधी मुकदमों के जरिए मुझे चुप कराना चाहते हैं। लेकिन सत्य की जीत होगी।

इससे पहले राहुल गुरुवार को सभी मोदी उपनाम वाले चोर क्यों होते हैं कहने के मामले में सूरत कोर्ट में हाजिर हुए थे। राहुल ने पिछले साल आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपए की अदला-बदली हुई। अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। राहुल ने इसमें शाह के शामिल होने का दावा किया था। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। इस मामले में जुलाई में पेशी के दौरान उन्होंने अदालत में खुद को बेकसूर बताया था।

एक रैली में अमित शाह को हत्या का आरोपी बताए जाने के मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था। राहुल के बयान के खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उनके मुताबिक, सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं। इससे पहले राहुल मानहानि के तीसरे मामले में गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बताया और पेशी से छूट के लिए अर्जी लगाई। इस पर अदालत 10 दिसंबर को फैसला लेगी, तब तक के लिए सुनवाई टाल दी गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.

six + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चक्रवाती तूफान से भारी बारिश
चक्रवाती तूफान से भारी बारिश