nayaindia Rahul Gandhi target PM Modi मोदी की गारंटी पर राहुल ने उठाए सवाल
Election

मोदी की गारंटी पर राहुल ने उठाए सवाल

ByNI Desk,
Share

जयपुर। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आखिरकार राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। गुरुवार को उन्होंने अलग अलग इलाकों में तीन जनसभाओं को संबोधित किया। राहुल ने भाजपा की ओर से दी जा रही मोदी की गारंटी पर सवाल उठाए और कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी है। गौरतलब है कि मोदी और अडानी के संबंधों को लेकर की गई टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है।

बहरहाल, राहुल ने गुरुवार को चूरू के तारानगर, हनुमानगढ़ के नोहर और श्रीगंगानगर के सादुलशहर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज करते हुए कहा- नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मोदी की गारंटी। मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी। कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार। यही फर्क है। राहुल ने कहा- नरेंद्र मोदी की गारंटी अडानी जी की सरकार बनेगी और चलेगी। हमारी गारंटी किसान, मजदूर, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों की सरकार चलेगी। छोटे दुकानदारों की सरकार चलेगी।

राहुल गांधी के राजस्थान पहुंचने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट दोनों उनके साथ थे। उन्होंने दोनों को साथ लेकर राजस्थान में स्पष्ट जीत हासिल करने का दावा किया। राहुल ने कहा-राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आएगी तो यहां जाति गणना हो जाएगी। जैसे ही हिंदुस्तान में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, हम देश में जाति जनगणना उस दिन शुरू कर देंगे। कांग्रेस पार्टी की गारंटी है। हम जातिगत जनगणना करके दिखा देंगे। एक क्रांतिकारी ऐतिहासिक निर्णय है। जाति जनगणना के बाद दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। देश बदल जाएगा। पिछड़ों की जितनी आबादी है, उतना हक हम उनके हवाले कर देंगे।

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए कहा- हम गरीबों की जेब में पैसा ट्रांसफर करते हैं। वो अडानी जी की जेब में डालते हैं। हम आपकी जेब में डालते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर कहा- जितने पैसे इन्होंने अडानी को दिए हैं, उतने पैसे मैं हिंदुस्तान के गरीब के हाथ में डालूंगा। मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, झूठे वादे नहीं करता हूं। एक बार बोल दिया तो करके दिखाता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें