ट्रेनें चलाने की खबरों से रेलवे का इनकार - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

ट्रेनें चलाने की खबरों से रेलवे का इनकार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेन सेवा बहाल करने की खबरों का भारतीय रेलवे ने खंडन किया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं। भारतीय रेलवे ने उन सभी खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेन सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

भारतीय रेलवे ने एक बयान जारी करके कहा कि मंत्रालय ने अभी तक लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने को लेकर या फिर यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है। ऐसे में ट्रेन संचालन को फिर से शुरू करने के मानकों के बारे में अटकलें लगाना ठीक नहीं है। बयान में कहा गया है कि रेलवे यात्रियों सहित सभी जुड़े हुए लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए जो सबके लिए बेहतर होगा वहीं फैसला करेगा।

रेलवे की ओर से जारी बयान में लोगों से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे मीडिया के कुछ हिस्सों में दिखाई जा रही अफवाहों या भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। रेलवे ने कहा कि जब इस बाबत में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा। गौरतलब है कि ट्रेन सेवा शुरू करने की जानकारी देने वाली खबरों में कई तरह के प्रोटोकॉल का भी जिक्र था। इनमें बताया जा रहा था कि 15 अप्रैल से सेवा शुरू होगी तो स्टेशन पर चार घंटे पहले पहुंचना होगा। स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। स्टेशन पर प्रवेश केवल आरक्षित टिकट वाले ही कर सकेंगे। इस दौरान प्लेटफार्म टिकट नहीं बिकेगी। रेलवे ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि उसने ऐसा कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *