सीएम के दखल, पुजारी का अंतिम संस्कार - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सीएम के दखल, पुजारी का अंतिम संस्कार

जयपुर। राजस्थान में जला कर मार दिए गए पुजारी का अंतिम संस्कार हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दखल के बाद परिवार के सदस्य उनके अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। मुख्यमंत्री ने परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। परिवार के सदस्य 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य के लिए नौकरी मांग रहे थे।

गौरतलब है कि राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा इलाके के बूकना गांव में दबंगों ने पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जलाकर हत्या कर दी थी। शव शुक्रवार देर रात जयपुर से उनके गांव लाया गया। इसके बाद परिवार ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। मुख्यमंत्री के दखल के बाद परिवार ने अंतिम संस्कार किया। इस बीच आरोपियों की मदद करने वाले पटवारी और एसएचओ को भी निलंबित कर दिया गया है।

परिवार को इंदिरा आवास सहित सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। असल में जमीन विवाद पर बाबूलाल को गांव के दबंगों ने बुधवार को पेट्रोल डालकर जला दिया था। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *