Rajasthan में भ्रष्टाचार : बाहर ACB खड़ी थी, तहसीलदार और उसकी पत्नी ने गैस चूल्हे पर फूंक दिए बीस लाख रुपए, Video Viral - Naya India
देश | राजस्थान | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

Rajasthan में भ्रष्टाचार : बाहर ACB खड़ी थी, तहसीलदार और उसकी पत्नी ने गैस चूल्हे पर फूंक दिए बीस लाख रुपए, Video Viral

note burn note in sirohi

Sirohi | सिरोही जिले में (Rajasthan Sirohi District) पिण्डवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश जैन (Tehsildar Kalpesh Kumar Jain) और उसकी पत्नी ने गैस चूल्हे पर रिश्वत  के बटोरे हुए बीस लाख रुपए फूंक (Bribe Note Burn) दिए। वह भी तब जब एसीबी (Anti Corruption Bureau) की टीम उनके घर के बाहर खड़ी थी। रिश्वत का यह सनसनीखेज मामला पिण्डवाड़ा का है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने इसका ​वीडियो भी बनाया है, जो अब वायरल हो रहा है। इस पर तहसीलदार कल्पेश जैन अपने निवास में घुस गया. एसीबी भी उसके पीछे-पीछे उसके निवास पर पहुंच गई. लेकिन तहसीलदार ने दरवाजा नहीं खोला और उसने घर में रखी लाखों रुपये नगदी को गैस पर जलाना शुरू कर दिया. बाद में एसीबी ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से करीब 1 घंटे तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश की. अंतत: एसीबी दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी और तहसीलदार कल्पेश जैन को पकड़ा. लेकिन तब तक वह लाखों रुपये की नगदी जला चुका था. एसीबी ने वहां से अधजले नोट बरामद किये हैं. एसीबी के मुताबिक तहसीलदार ने करीब पांच लाख रुपये जला दिये. एसीबी आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

राजस्थान के सिरोही जिले में में भ्रष्टाचार का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बुधवार को ब्यूरो की टीम जब पिंडवाड़ा के तहसीलदार के कल्पेश जैन छापा मारने पहुंची तो उसने चूल्हे पर ही बीस लाख रुपए फूंक दिए। इसमें उनकी पत्नी भी सहयोग करने लगी। घर के बाहर से ब्यूरो का एक आदमी तहसीलदार की पत्नी से गुहार कर रहा है कि आप इस तरह से रिश्वत की राशि को जलाने में सहयोग कर रही हैं, यह अच्छी बात नहीं है। एसीबी की टीम ने पिण्डवाड़ा के रेवेन्यू इंस्पेक्टर परबत सिंह को एक लाख रुपये रिश्वत लेते पकड़ा। उसने बताया कि यह रिश्वत वह तहसीलदार कल्पेश जैन के लिए ले रहा था। जब ब्यूरो की टीम तहसीलदार कल्पेश के निवास पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए। करीब बीस लाख रुपए की भारतीय मुद्रा वाले नोट उसने गैस चूल्हे पर रखकर आग लगा दी। ACB ने किसी तरह अंदर पहुंचकर उसे रोका और गिरफ्तार कर लिया। तहसीलदार ने 500 और दो हजार रुपये के नोटों की गड्डियों को गैस-चूल्हे में जलाने की कोशिश की।

note burn note in sirohi
आंवल छाल का ठेका
बीएल सोनी जो भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक हैं, उन्होंने बताया कि आरोपी कल्पेश जैन ने परिवादी से पिंडवाड़ा में प्राकृतिक पैदावार आवंला छाल का ठेका दिलवाने के बदले में आरआई पर्बतसिंह के माध्यम से एक लाख रुपए मांगे थे। तहसीलदार के घर पर तलाशी में डेढ़ लाख नकदी बरामद भी हुई ळै। कल्पेश कुमार जैन को भी मामले में गिरफ्तार कर उसके मूल निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वॉट्सऐप का विश्वासघात!
वॉट्सऐप का विश्वासघात!