गहलोत का भाजपा पर बड़ा आरोप

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी और खास कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने का खेल फिर शुरू कर रही है। उनके इस बयान से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की नजर महाराष्ट्र सरकार गिराने पर भी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही में कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित किया। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वे पहले भी बागी विधायकों से मिले थे। गहलोत ने कहा- तब शाह ने विधायकों से कहा था कि यह मेरा प्रेस्टीज प्वाइंट है। मैंने पांच सरकारें गिरा दी हैं, छठी भी गिरा कर रहूंगा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में भी राजस्थान की सरकार गिराने के प्रयास हुए। उन्होंने कहा- हमारे विधायक जब अमित शाह से मिलने गए थे, तब वहां इस बैठक में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान और राज्यसभा सांसद सैयद जाफर इस्लाम भी थे। करीब एक घंटे यह मुलाकात चली। फिर विधायकों ने आकर मुझे बताया कि हमें शर्म आ रही थी कि कहां तो सरदार पटेल जैसे गृह मंत्री थे और कहां उनकी कुर्सी पर अब अमित शाह जैसे लोग बैठे हैं।

गहलोत के मुताबिक विधायकों ने उन्हें यह भी बताया था कि मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उस दौरान सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जजों से बातचीत का दिखावा भी कर रहे थे और उन विधायकों का हौसला भी बढ़ा रहे थे। कुल मिला कर वहां माहौल ऐसा बनाया जा रहा था कि हमें चार राज्यों की सरकार गिराने का अनुभव है और पांचवी भी गिरा कर रहेंगे। गहलोत ने कहा- उस समय अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, वेणुगोपाल और अविनाश पांडे यहां आकर बैठ गए। उस समय इन्होंने जो फैसले लिए, हमारे नेताओं को बरखास्त किया, तब जाकर हमारी सरकार बच सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares