भाजपा की है यह साजिश: गहलोत - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

भाजपा की है यह साजिश: गहलोत

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के ऊपर राज्य सरकार गिराने की साजिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को बंधक बना कर हरियाणा के मानेसर में रखा गया है। शुक्रवार को उन्होंने हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा सरकार गिराने के खेल में ही वे हर बार फ्रंट पर आते हैं।

मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा- पूरे देश को राजस्थान का घटनाक्रम पता है। भाजपा नेता किस तरह से खेल खेल रहे हैं। हमारे साथियों को षड्यंत्र करके मानेसर में रखा गया है। माहौल ऐसा बन गया कि राजस्थान में क्या हो रहा है। अब 14 को विधानसभा का सत्र होगा। उन्होंने आगे कहा- हमारे विधायक 15 दिन से ज्यादा समय से होटल में बैठे हैं। विधायक इतने दिनों से एक जगह बैठे-बैठे मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे थे, इसलिए इन्हें शिफ्ट करने का फैसला किया गया। इससे दबाव कम होगा। गौरतलब है कि कांग्रेस विधायकों को शुक्रवार को जैसलमेर भेजा गया।

अशोक गहलोत ने कहा- मंत्री आते-जाते रहेंगे। हम सरकार में लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन सरकार बचाना जरूरी है, क्योंकि केंद्र सरकार खुद लग गई है। इसके बावजूद हम सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा- अमित शाह का नाम इसलिए लेता हूं, क्योंकि फ्रंट पर वहीं आते हैं। चाहे गोवा हो या मणिपुर हो। इसलिए कहना पड़ता है अमित शाह जी आपको क्या हो गया है? आप रात-दिन जागते हुए हर वक्त सोचते हैं कि सरकार कैसे गिराऊं।

बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को अदालत में चुनौती देने के मामले में गहलोत ने ट्विट करके भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीडीपी के चार राज्यसभा सांसदों का मर्जर भाजपा में हो गया तो वहां दो-तिहाई का नियम ठीक था। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि गोवा में कांग्रेस के 15 में से दस विधायकों को दो-तिहाई के नियम से भाजपा में शामिल कराया गया, जबकि राजस्थान में सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए तो उस पर आपत्ति है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली में बिना टीका लगाए लोग कहां से आए?