पीएम तमाशा खत्म कराएं: गहलोत

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि वे राजस्थान में चल रहा सियासी तमाशा खत्म कराएं। राज्य में पिछले 23 दिन से राजनीतिक उठापटक चल रही है। सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के 19 विधायक हरियाणा के मानेसर में पिछले तीन हफ्ते से बैठे हैं। दूसरी ओर अशोक गहलोत ने कांग्रेस के विधायकों को शुक्रवार को जयपुर से हटा कर जैसलमेर भेजा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के बागी विधायकों के लिए कहा अगर पार्टी आलाकमान उनको माफ कर दे तो वे उनका पार्टी में स्वागत करेंगे।

विधायकों को जैसलमेर भेजने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री को राजस्थान में चल रहा तमाशा रोकना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ गए हैं। गहलोत ने केंद्रीय मंत्री और जोधपुर के भाजपा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संजीवनी को ऑपरेटिव सोसायटी के घोटाले में शेखावत का नाम आ चुका है। कोर्ट ने भी जांच के निर्देश दिए हैं। ऐसे में शेखावत को नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ जाने का आरोप लगाने के बाद गहलोत ने पार्टी गुट के विधायकों को राजधानी जयपुर से 570 किलोमीटर दूर जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस होटल में पहुंचा दिया है। शुक्रवार को खबर आई थी कि 95 विधायक जैसलमेर पहुंचे हैं। शनिवार को खबर आई कि गहलोत के छह मंत्रियों सहित कुल 14 विधायक अभी जैसलमेर से बाहर हैं। इनमें बीमार चल रहे तीन विधायक- परसराम मोरदिया, मास्टर भंवरलाल मेघवाल और बाबूलाल बैरवा हैं।

छह मंत्रियों, तीन बीमार विधायकों और स्पीकर को छोड़ कर कांग्रेस बाकी चार विधायकों के शनिवार को जैसलमेर पहुंचने के आसार हैं। गौरतलब है कि विधानसभा का सत्र 14 अगस्त को शुरू होगा। तब तक विधायकों के जैसलमेर में ही रहने की उम्मीद है। इस बारे में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- ‘मैं जयपुर में रहूंगा। मंत्री भी यहीं रहेंगे। ज्यादातर लोग आते-जाते रहेंगे। उन्होंने कहा- गवर्नेंस में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं होगा। कोरोना को लेकर रोज वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहा हूं। कानून व्यवस्था संभाल रखी है, लेकिन सरकार बचाना भी जरूरी है। इस बीच बताया जा रहा है कि सत्र शुरू होने के दिन ही विधायक जयपुर पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares