nayaindia राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने दिल्ली हिंसा मामले को लेकर आज जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।

सभापति एम वेंकैया नायडु ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के कोरोना वायरस के मुद्दे पर दकये गये बयान के बाद शून्यकाल की घोषणा की वैसे ही कांग्रेस , आम आदमी पार्टी , वामपंथी दलों , तृणमूल कांग्रेस , समाजवादी पार्टी तथा कुछ अन्य दलों के सदस्यों ने इसका विरोध करने लगे ।

इन सदस्यों ने दिल्ली हिंसा मामले को लेकर पहले अपनी सीट से और फिर सदन के बीच में आकर भारी शोरगुल और नारेबाजी की । हंगामें के दौरान ही सभापति ने कुछ सदस्यों को शून्यकाल के नोटिस को लेकर उनके नाम पुकारे जिनमें से कुछ ने अपने मुद्दे उठाये जिसे शोरगुल के कारण नहीं सुना जा सका ।

सदस्यों के नारेबाजी के दौरान ही सभापति ने कहा कि जिन सदस्यों ने शून्यकाल का नोटिस दिया है और वह सदन में उपस्थित हैं लेकिन नहीं बोलना चाहते हैं यह अनुचित है तथा ऐसे सदस्यों को भविष्य में मौका नहीं दिया जायेगा । बाद में नायडु ने प्रश्नकाल की घोषणा की लेकिन इसके बाद भी सदस्यों की नारेबाजी जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित करने की घोषणा की ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ना जवाबदेही, ना कार्रवाई!
ना जवाबदेही, ना कार्रवाई!