राजस्थान में सुलह भाजपा को करारा जवाब: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्थान प्रदेश इकाई में कई दिनों से जारी विवाद के सुलझने पर प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए इसे पार्टी आलाकमान के सबको साथ लेकर चलने की नीति का परिणाम बताया और कहा कि यही भारतीय जनता पार्टी को करारा जवाब है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं के बीच चल रहे विवाद से लगातार संकट बढ़ रहा था लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सबको साथ लेकर चलने और पार्टी में सबकी भावनाओं का आदर करने की नीति के कारण इस विवाद का हल निकला है।

उन्होंने कहा, “राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम के पटाक्षेप पर आठ करोड़ प्रदेशवासियों को बधाई। राहुल गाँधी की दूरदृष्टि तथा सबको साथ ले कर चलने का संकल्प और श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा का सहयोग रंग लाया। अशोक गहलोत की परिपक्वता एवं श्री सचिन पायलेट के विश्वास तथा निष्ठा ने हल निकाला। ये राजस्थान के तरक़्क़ी पथ पर चलने की जीत है।

प्रवक्ता ने इस सुलह काे भाजपा को करारा जवाब बताया और कहा “यह भाजपा को करारा जवाब है, जो अल्पमत में हो कर तथा जनता से दरकिनार किए जाने के बावजूद सरकार बनाने के सपने देख रहे थे। ये वही हैं जो सब हथकंडे अपनाने के बाद भी भाजपा विधायक दल की बैठक तक नहीं बुला पाए तथा आख़िर में बाड़ेबंदी करनी पड़ी। अब सब गिले-शिकवे और कड़वाहट भुला सभी विधायक व कांग्रेस के साथी शक्तिशाली, शांतिप्रिय व तरक़्क़ीपसंद राजस्थान के लिए काम करेंगे। यही वीरभूमि राजस्थान का ध्येय व कर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares