शिवसेना जल्द सत्ता में होगी: उद्धव - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शिवसेना जल्द सत्ता में होगी: उद्धव

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन पर लगातार गतिरोध कायम है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों को जल्दी ही इस बात की जानकारी हो जाएगी कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में होगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया कि समर्थन करने के लिए नव-निर्वाचित विधायकों को मजबूर करने की खातिर आपराधिक तत्वों और सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

राउत ने यह भी कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच बातचीत सिर्फ मुख्यमंत्री पद के लिए होगी और अगर ऐसा नहीं होता तो ‘हमारे पास शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा।’उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन मिलेगा। राउत ने 24 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की चुप्पी को ‘रहस्यमय’करार दिया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह जल्द ही खुलासा करेंगे कि विधायकों को मजबूर करने के लिए किस तरह आपराधिक तत्वों और सरकारी एजेंसियों का साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि शपथग्रहण के लिए गेस्ट हाउस, वानखेड़े स्टेडियम, महालक्ष्मी रेसकोर्स बुक किया गया है। लेकिन भाजपा ने अभी तक सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं किया है? उन्होंने कहा कि शिवसेना के एक मुख्यमंत्री मुंबई के दादर क्षेत्र में शिवाजी पार्क में शपथ लेंगे और दावा किया कि उनकी पार्टी को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन मिलेगा।राउत ने कहा कि अगर भाजपा अध्यक्ष और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बैठते हैं तथा इस पर चर्चा करते हैं तो गतिरोध का हल किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘अमित शाह की चुप्पी रहस्यमय है।’ उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र में असमय हुई बारिश के कारण किसानों की फसल के नुकसान के लिए राज्य सरकार की ओर से दस हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा अपर्याप्त है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});