कोरोना संदिग्धों के फोन ट्रैक करेगी सरकार - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कोरोना संदिग्धों के फोन ट्रैक करेगी सरकार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में जिन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में क्वरैंटाइन किया गया है, सरकार उन सभी लोगों को फोन ट्रैक कराएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे कहीं बाहर नहीं निकलें। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ बात करके उन्होंने इस बारे में फैसला कराया। केजरीवाल ने साथ ही यह भी ऐलान किया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे किसी भी व्यक्ति की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की मदद देगी।

बहरहाल, केजरीवाल ने बताया कि मंगलवार को पुलिस को 11,084 फोन नंबर दिए गए, जिनको पुलिस ट्रेस करेगी ये लोग अपने घर में क्वरैंटाइन फॉलो कर रहे हैं या नहीं। बुधवार को 14,345 और फोन नंबर दिए जाने थे। केजरीवाल ने कहा- ये वे लोग हैं, जिनको सरकार ने आदेश दिया कि आप अपने घर में रहोगे। घर से से नहीं निकलोगे। लोगों के संपर्क में नहीं आओगे, लेकिन सुनने में आया है कि इनमें से कुछ लोग अभी भी सरकारी आदेश को नहीं मान रहे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि दिल्ली में कोरोना अभी सामुदायिक संक्रमण के स्टेज में नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 120 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 112 अस्पताल में हैं, पांच को छुट्टी मिल चुकी है, एक की मौत हो गई है और एक सिंगापुर जा चके हैं।

Latest News

राज कुंद्रा पर शर्लिन चोपड़ा का सनसनीखेज खुलासा – सेक्शुअल असॉल्ट का लगाया आरोप, जबरदस्ती किया KISS और…
Sherlyn Chopra On Raj Kundra : बिजनसमैन राज कुंद्रा अभी पुलिस की हिरासत में है और उन के खिलाफ बड़े-बड़े बयान निकलकर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *