30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर बंद - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

30 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर बंद

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में 30 मार्च तक राज्यभर के सभी स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों, व्यायामशालाओं, सिनेमाघरों को बंद करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह निर्णय राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शुक्रवार देर रात अपने आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता के बाद लिया। गहलोत ने बैठक के बाद कहा, “लोगों को मेरी सलाह है कि वे इस वायरस के कारण घबराएं नहीं, लेकिन साथ ही मैं उनसे भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और सिर्फ जरूरी होने पर ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की अपील करता हूं।”

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ और संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रकोप को महामारी घोषित करने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। इस अवधि के दौरान राज्य में संगीत कार्यक्रमों और नाटकों का मंचन भी रद्द रहेगा। हालांकि, मेडिकल और नसिर्ंग कॉलेज खुले रहेंगे। गहलोत ने शादी कार्यक्रमों को मेहमानों की सीमित भागीदारी के साथ सादगी से करने की अपील भी की।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, राज्य में 370 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से इटली के दो नागरिकों सहित तीन कोरोनोवायरस पॉजिटिव निकले। कुल तीन लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। जयपुर नगर निगम को कुछ इमारतों की पहचान करने के लिए कहा गया है, जिनका इस्तेमाल स्थिति खराब होने पर मरीजों को क्वारन्टीन करने के लिए किया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *