nayaindia भारतीयों की वापसी का दूसरा चरण 16 मई से - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

भारतीयों की वापसी का दूसरा चरण 16 मई से

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के फैले संक्रमण की वजह से दुनिया भर के देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चल रहे वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 16 मई से शुरू होगा। पहला चरण सात मई से शुरू हुआ था, जिसके तहत करीब 15 हजार लोगों को विदेशों से लाया जा रहा है। दूसरा चरण भी एक हफ्ते का होगा, जिसमें 31 देशों में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए 149 उड़ानें अलग अलग देशों से भारत आएंगी। वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 16 से 22 मई तक चलेगा।

बताया गया है कि दूसरे चरण में सबसे ज्यादा 13 फ्लाइट उड़ानें अमेरिका से आएंगी। वंदे भारत मिशन का पहला फेज सात मई को शुरू हुआ था। 16 मई  से शुरू हो रहे दूसरे चरण में अमेरिका, यूएई, कनाडा, सऊदी अरब, ब्रिटेन, मलेशिया, ओमान, कजाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, यूक्रेन, कतर, इंडोनेशिया, रूस, फिलीपींस, फ्रांस, सिंगापुर, आयरलैंड, किर्गिस्तान, कुवैत, जापान, जॉर्जिया, जर्मनी, तजाकिस्तान, बहरीन, अर्मेनिया, थाईलैंड, इटली, नेपाल, बेलारूस, नाइजीरिया और बांग्लादेश से भारतीयों को वापस लाया जाएगा।

पहले फेज का मंगलवार को छठा दिन था। छठे दिन नौ देशों से 12 विमानों में भारतीयों की वापसी होगी। नागरिक विमानन मंत्रालय के मुताबिक पहले चरण के शुरुआत पांच दिनों में 31 फ्लाइट से अभी तक कुल 6,037 लोगों को वापस लाया जा चुका है। पहले फेज में 12 देशों से 14,800 लोगों को लाने की योजना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लुइस सुआरेज ने ब्राजील ग्रेमियो के लिए दागा गोल
लुइस सुआरेज ने ब्राजील ग्रेमियो के लिए दागा गोल