आत्मनिर्भरता, कदम सही दिशा में: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक मोर्चे पर सरकार के हाल में लिए गए फैसलों को सही दिशा में उठाये गये कदम करार देते हुए आज कहा कि इनसे ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योग-धंधे बढ़ेंगे और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा मिलेगा।

मोदी ने आकाशवाणी पर अपने 65वें रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण अनेक ऐसी चुनौतियां उत्पन्न हुई है जिनका समाधान संभव है।

यदि समय रहते यह कदम उठाए गए होते तो मजदूरों को बेहिसाब तकलीफ नहीं उठानी पड़ती। उन्होंने कहा कि सरकार ने हाल ही में आर्थिक मोर्चे पर कई कदम उठाए हैं जिनसे ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योग-धंधे स्थापित होंगे और लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में सरकार के कदमों को सही करार दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “इस संकट की सबसे बड़ी चोट, अगर किसी पर पड़ी है, तो हमारे गरीब, मजदूर, श्रमिक वर्ग पर पड़ी है। उनकी तकलीफ, उनका दर्द, उनकी पीड़ा, शब्दों में नहीं कही जा सकती। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी जो फैसले लिए हैं, उससे गाँवों में रोजगार, स्वरोजगार, लघु उद्योगों से जुड़ी विशाल संभावनाएँ खुली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares