तीन जवानों को इस साल शौर्य चक्र - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

तीन जवानों को इस साल शौर्य चक्र

Srinagar Encounter

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने आजादी दिवस की पूर्व संध्या पर हर साल दिए जाने वाले बहादुरी पुरस्कारों की घोषणा की है। इस साल कुल 87 सैनिकों को बहादुरी पुरस्कार दिए जाएंगे। इनमें तीन सैनिकों को शौर्य चक्र, पांच सैनिकों को बार टू सेना मेडल और 60 सैनिकों को सेना मेडल मिलेगा। इनके अलावा 19 को मेंशन इन डिस्पैच मिलेंगे। भारतीय सेना की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि हवलदार आलोक कुमार दुबे, मेजर अनिल उर्स और लेफ्टिनेंट कर्नल कृष्ण सिंह रावत को जम्मू कश्मीर में उनके सभी ऑपरेशनों में वीरता के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित जाएगा। पूर्वी लद्दाख में मई और जून के महीने में चीन के सैनिकों से पांच-छह बार मुठभेड़ करने वाले आईटीबीपी के 21 अधिकारिओं और जवानों को गैलेंट्री मेडल देने की घोषणा की गई है। आजादी दिवस की पूर्व संध्या पर आईटीबीपी के महानिदेशक ने इसकी घोषणा की है।

आईटीबीपी के बयान के मुताबिक उनके जवानों ने पूर्वी लद्दाख में चीन से हुई झड़पों के दौरान न सिर्फ अपना बचाव किया, बल्कि चीन के सैनिकों की संख्या ज्यादा होने के बावजूद उन्हें रोककर स्थिति संभाले रखी। उन्होंने यह भी कहा है कि आईटीबीपी ने सेना के साथ मिल कर बहादुरी से संघर्ष किया और झड़प में घायल हुए सेना के जवानों को सुरक्षित जगहों तक पहुंचाया।

Latest News

हंस मत देना ! घूसखोर दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने तौलिए में किया गिरफ्तार, समझ नहीं पा रहा था कि चेहरा छिपाए या तौलिया संभाले…
जानकारी के अनुसार आरोपी दरोगा को एंटी करेक्शन की टीम ने तौलिए और बनियान में गिरफ्तार किया है. टीम ने उसे कपड़े…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});