मुलायम के कहने पर शिवपाल ने बनाई थी पार्टी

बलिया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने बड़ा खुलासा किया है। समाजवादी पार्टी में लौटने की अटकलों को खत्म करते हुए शिवपाल ने कहा है कि उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नाम से अलग पार्टी मुलायम सिंह के कहने पर ही बनाई थी। उन्होंने आगे कहा है कि उनका अब पीछे यानी समाजवादी पार्टी में लौटने का कोई इरादा नहीं है।

उत्तर प्रदेश खे पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही उन्होंने अलग पार्टी बनाई थी। उन्होंने कहा कि अगर मुलायम सिंह यादव आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हैं तो भी वे अब पीछे मुड़ कर नहीं देखेंगे। शिवपाल ने रविवार को बलिया जिले के सहतवार क्षेत्र में संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि उन्होंने मुलायम के ही कहने पर पार्टी बनाई थी।

उन्होंने आगे कहा- मुलायम सिंह आज अखिलेश के साथ क्यों खड़े हैं, इसका जवाब वे ही दे सकते हैं। शिवपाल ने कहा कि इतना तय है कि अब वे पीछे मुड़ कर नहीं देखेंगे। उनकी पूरी कोशिश डॉक्टर राम मनोहर लोहिया, चौधरी चरण सिंह और गांधीवादी लोगों को एकजुट करके पार्टी को मजबूत करने की है। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने मुलायम का हमेशा सम्मान किया और उनकी हर बात मानी। मुलायम की बात को तवज्जो नहीं देने के कारण ही सपा में विघटन हुआ। इसी कारण सपा की दोबारा सरकार नहीं बनी, नहीं तो अखिलेश फिर मुख्यमंत्री बनते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares