nayaindia शट यूअर माउथ ट्रंप! - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शट यूअर माउथ ट्रंप!

वाशिंगटन। अमेरिका में पुलिस की बर्बरता से एक अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लोएड की मौत के बाद होने वाले प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सेना तैनात करने की चेतावनी दी है। इससे पहले भी ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को गोली मारने और उन पर भयानक कुत्ते छोड़ने की चेतावनी दी थी। हालांकि, इसका कोई असर नहीं हुआ और प्रदर्शन भड़क गया।

इस बीच अमेरिका में ह्यूस्टन के पुलिस चीफ ने ट्रंप से चुप रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास इस मुद्दे से निपटने का कोई अच्छा सुझाव नहीं है तो प्लीज अपना मुंह बंद रखें। ट्रंप ने सभी राज्यों के गवर्नरों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस की थी। उन्होंने गवर्नरों को कमजोर बताते हुए कहा था कि आप कमजोरी नहीं दिखाएं, दबाव बनाएं।

ह्यूस्टन पुलिस चीफ ने इस पर न्यूज चैनल सीएनएन से बात करते हुए कहा कहा- आप 2020 में लोगों को खतरे में डाल रहे हैं। यह समय लोगों का दिल जीतने का है, न कि धमकी देने का। पूरे देश में पुलिस अधिकारी और लोग घायल हुए हैं। ऐसे में हमें नेतृत्व की जरूरत है, लेकिन नेतृत्व हमें दुखी कर रहा है। अगर कुछ अच्छा बोलने के लिए नहीं है तो प्लीज कुछ मत बोलें। आप राष्ट्रपति हैं और उसके लिहाज से फैसले लीजिए। यह हॉलीवुड नहीं है। यह वास्तविक जीवन है और खतरे में है।

इस बीच बढ़ते प्रदर्शनों के बीच ट्रंप ने वामपंथी संगठन एंटीफा को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे आतंकवादी संगठन घोषित करने की मांग की है। एंटीफा का मतलब एंटी फासिस्ट होता है। अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में इनका संगठन है। अमेरिका में साल 2000 तक संगठन का कोई बड़ा आंदोलन नहीं हुआ था, लेकिन ट्रंप की सरकार बनने के बाद इनके प्रदर्शन बढ़ गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine − 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ बंगाल में प्रस्ताव
केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ बंगाल में प्रस्ताव