छह विपक्ष दलों ने कोविंद को लिखा पत्र - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

छह विपक्ष दलों ने कोविंद को लिखा पत्र

नई दिल्ली। गैर कांग्रेसी छह विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दिल्ली हिंसा के आरोपी एवम भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है और राहत शिविर खोलने का अनुरोध किया है।

कोविंद ने इन दलों को जब मिलने के लिए समय नहीं दिया तो माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी. राजा, राजद के मनोज झा, राकांपा के प्रफुल पटेल, आप के संजय सिंह, द्रमुक के टी. आर. बालू और लोजप के शरद यादव ने उन्हें पत्र लिखकर यह मांग की।

पत्र में इन नेताओं ने कोविंद से कहा कि वे राजधानी में हिंसा की घटनाओं से काफी व्यथित हैं जिसमें 42 लोग मारे गए। इसलिए आपसे मिलकर हम लोग कुछ बातें कहना चाहते थे और आप से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करना चाहते थे लेकिन हमें बताया गया कि आप 28 फरवरी से दो मार्च के बीच हमलोगों से मिलने वास्ते उपलब्ध नहीं हैं तो हम लोग इस पत्र के जरिये आपसे कुछ बातें कहना चाहेंगे।

दिल्ली में पिछले दिनों जो घटनाएं घटी वो बहुत ही शर्मनाक है और इस घटनाओं में 42 लोग मारे गये और 200 घायल हो गए। लोगों के घर एवम दुकानें जलाई गई। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं और आपसे मांग करते है कि जिन लोगों ने भड़काऊ भाषण दिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।

दंगे से प्रभावितों के लिए राहत शिविर स्थापित किये जायें और उप राज्यपाल को निर्देश दिया जाए कि स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य बनाया जाए। जो हताहत हुए है और ज़िनकी दुकान जली हैं उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। पत्र में इन नेताओं ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में उन्हें मार्च कर शान्ति बहाल करने में सहयोग करने की अनुमति दी जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्र सरकार और ट्विटर को नोटिस
केंद्र सरकार और ट्विटर को नोटिस