कोरोना कंट्रोल पर मोदी ने की बैठक

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक अहम बैठक की। लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना को लेकर अलग अलग राज्यों में किए जा रहे उपायों की समीक्षा की। पहले वे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक किया करते थे। शनिवार को हुई बैठक में मोदी ने केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की तारीफ की और निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाए जाएं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की स्थिति और राज्यों की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में हिस्सा लिया। इसमें मोदी ने सार्वजनिक जगहों पर साफ सफाई और सामाजिक अनुशासन के पालन की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि महामारी के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई जानी चाहिए और संक्रमण के प्रकोप की रोकथाम पर जोर होना चाहिए।

पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक मोदी ने यह निर्देश भी दिया कि अधिक संक्रमण दर वाले सभी राज्यों और स्थानों पर तत्काल राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और दिशा निर्देश की व्यवस्था होनी चाहिए। वक्तव्य के मुताबिक- प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी के हालात पर नियंत्रण में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साझा प्रयासों की तारीफ की। समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कैबिनेट सचिव सहित कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

अमित शाह ने दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, एनसीआर में वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की  थी। बयान में बताया गया कि बैठक में अहमदाबाद में धन्वन्तरि रथ के जरिए निगरानी और घर घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के सफल उदाहरण का भी जिक्र किया गया और निर्देश दिया गया कि दूसरे स्थानों पर भी इसे अपनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares