सोनिया गांधी का आरोप, मोदी सरकार कर रही विपक्षी राज्यों के ​साथ भेदभाव, कहा 25 से अधिक उम्र वालों को लगे वैक्सीन - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सोनिया गांधी का आरोप, मोदी सरकार कर रही विपक्षी राज्यों के ​साथ भेदभाव, कहा 25 से अधिक उम्र वालों को लगे वैक्सीन

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने केंद्र सरकार पर कोरोना वायरस (CoronaVirus) से लड़ाई में विपक्षी शासन वाले राज्यों से भेदभाव करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस कार्य समिति की शनिवार को हुई बैठक में सोनिया गांधी ने केंद्र पर आरोप लगाया कि उसने महामारी के दौरान सिर्फ राजनीति की और स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाओं में विकास के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने 25 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू करने की भी मांग की।

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में केंद्र पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि संक्रमण की पहली लहर के बाद केंद्र सरकार को एक साल का पूरा समय मिला, लेकिन सरकार ने मेडिकल सुविधाओं को ठीक करने के बजाए सिर्फ राजनीति की। कांग्रेस अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों के शासन वाले राज्यों के साथ भेदभाव का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस के सहयोगी मुख्यमंत्रियों ने कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके विभागीय मंत्रियों को पत्र लिख कर जरूरी सामानों की मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

सोनिया ने कहा- कई राज्यों में वैक्सीन नहीं है, वेंटिलेटर नहीं है, ऑक्सीजन नहीं है। ये भी देखने में आया है कि कुछ राज्यों को प्राथमिकता के आधार पर ट्रीट किया जा रहा है। यह भेदभाव अच्छा नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने रेमडेसिविर जैसे जीवनरक्षक इंजेक्शन, मेडिकल ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर, वेंटिलेटर जैसे उत्पादों पर 12 से 20 फीसदी जीएसटी वसूलने के लिए केंद्र सरकार की निंदा की। उन्होंने लॉकडाउन में बेरोजगार हुए गरीबों को हर महीने छह-छह हजार रुपए देने की भी मांग की।

वैक्सीन के निर्यात पर सवाल उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि क्या टीकों के निर्यात को रोककर अपने नागरिकों की रक्षा को प्राथमिकता नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना का पहला केस पिछले साल 30 जनवरी को आया था, उसके बाद सरकार के पास एक साल का समय था, लेकिन सरकार ने व्यवस्थाएं ठीक नहीं कीं। विपक्ष के सुझाव पर उनके मंत्री उल्टा हमला बोलते हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए उम्र सीमा को घटा कर 25 साल किया जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘टू इंडियाज’ विवाद पर वीर दास ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मजाक न लगे तो हंसो मत’
‘टू इंडियाज’ विवाद पर वीर दास ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मजाक न लगे तो हंसो मत’