nayaindia आप पार्षद ताहिर पर कसा शिकंजा - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

आप पार्षद ताहिर पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कस गया है। ताहिर पर करावल नगर इलाके में दंगा भड़काने का आरोप लगा है, जिसके बाद पुलिस ने ताहिर हुसैन का घर सील कर दिया है। पुलिस ने ताहिर को पूछताछ के लिए बुलाया है पर वे पुलिस के सामने नहीं आ रहे हैं। लापता ताहिर हुसैन ने एक वीडियो जारी करके खुद को बेकसूर बताया है। हालांकि उन्होंने माना है कि दंगों के समय का जो वीडियो वायरल हुआ उसमें वे हैं।

इंटेलीजेंस ब्यूरो, आईबी में काम करने वाले अंकित शर्मा के भाई-पिता ने अंकित की हत्या का आरोप ताहिर पर लगाया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर पर ही अंकित की हत्या के आरोप लगाए हैं। इस बीच ताहिर के घर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनकी छत पर भारी मात्रा में पत्थर, एसिड और पेट्रोल बम की बोतलें और गुलेल दिख रहे हैं। ताहिर इंटीरियर डेकोरेशन का काम करते हैं। उनकी पांच मंजिला इमारत के हर फ्लोर पर पत्थर, पेट्रोल बम, तेजाब और गुलेल रखे मिले हैं।

ताहिर हुसैन खुद मुस्तफाबाद में रहते हैं पर करावल नगर में वे एक बड़ा ऑफिस बनवा रहे हैं। हालांकि यह कॉलोनी अवैध है। उनके घर के आसपास कॉलोनी में रहने वाले लोगों की करीब 40 गाड़ियां खड़ी थीं। इनमें से आधी से ज्यादा कारें राख हो चुकी हैं। आसपास के ज्यादातर घरों पर जलने के निशान मौजूद हैं लेकिन, हुसैन का घर सही सलामत है। इस बीच ताहिर के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें वे हाथ में डंडा लिए कई लोगों के साथ घर की छत पर नजर आते हैं।

बहरहाल, ताहिर पर आरोप है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके। ताहिर हालांकि इससे इनकार कर रहे हैं लेकिन अब जो एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम मिले हैं। ताहिर हुसैन के घर की छत पर बोरों में भरे पत्थर और कैरेट में रखे पेट्रोल बम मिले हैं।

केजरीवाल ने कहा दोगुनी सजा दो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी का कोई नेता दिल्ली के दंगों में शामिल पाया जाता है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए। हालांकि उन्होंने अपनी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का वीडियो सामने आने के बाद भी खुद कोई कार्रवाई नहीं की है। केजरीवाल ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने दिल्ली के दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए राहत राशि का भी ऐलान किया।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने ताहिर हुसैन के बारे में पूछे जाने पर कहा- अगर आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता इस दंगे में शामिल पाया गया तो उसके डबल सजा दी जाए। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर दंगा भड़काने का आरोप लगा है। दंगों में मारे गए अंकित शर्मा के माता-पिता ने अपने बेटे की हत्या का आरोप ताहिर पर लगाया है। ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके।

बहरहाल, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दंगे में मारे गए लोगों के परिजनों और हिंसा से प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा- पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए दिल्ली सरकार ने राहत की योजना बनाई है। मुझे आप सबके साथ और विश्वास की उम्मीद है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मरने वाले लोगों के परिवार वालों 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है। केजरीवाल ने कहा कि दंगे में जिन लोगों का घर जला है उन्हें पांच-पांच लाख रुपए दिए जाएंगे।

उन्होंने दिव्यांग हुए लोगों को भी इतनी ही राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हिंसा में नाबालिग की मौत पर भी पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। केजरीवाल इससे पहले दंगों में मारे गए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने का ऐलान कर चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − 15 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हरियाणा के नेताओं का शक्ति प्रदर्शन
हरियाणा के नेताओं का शक्ति प्रदर्शन