वियना में आतंकवादी हमला - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

वियना में आतंकवादी हमला

वियना। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में भारतीय समय के अनुसार मंगलवार तड़के आतंकवादी हमला हुआ। हमला ठीक वैसा ही था, जैसा 12 साल पहले 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ था। कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन लगने जा रहा था, उससे ठीक एक रात पहले राजधानी की सड़कों पर आतंकी बंदूकें लेकर उतर आए। उन्होंने छह अलग-अलग जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए। पहले मरने वालों संख्या सात बताई गई थी।

ऑस्ट्रिया की न्यूज वेबसाइट क्रोन के मुताबिक, इस हमले के पीछे इस्लामिक संगठन आईएसआईएस का हाथ है। वहीं, डेली मेल ने ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमार के हवाले से बताया है कि पुलिस ने जिस एक आतंकी को मार गिराया, वह आईएसआईएस से हमदर्दी रखता था। वियना पुलिस के जनरल डायरेक्टर फ्रैंक रूफ ने कहा कि पुलिस को लोगों की तरफ से 20 हजार वीडियो बतौर सबूत मिले हैं।

पुलिस प्रमुख ने कहा- हम लोगों के शुक्रगुजार हैं। इससे आतंकियों की तलाश में मदद मिल रही है। अब तक 20 फीसदी वीडियो खंगाले जा चुके हैं। पुलिस प्रवक्ता ने कहा- हमले में एक अफसर मारा गया है। हम पूरी ताकत से उनका मुकाबला कर रहे हैं। एक हमलावर यहूदी धर्मस्थल सिनेगॉग के पास फायरिंग करता नजर आया। उसके चेहरे पर मास्क था। वियना में यहूदी समुदाय के नेता ओस्कर ड्यूटेक ने कहा- हम यह नहीं कह सकते कि हमला किसने किया और क्या हमारा धर्मस्थल ही निशाने पर था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *