दुनिया में दो लाख संक्रमितों का औसत!

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या अब एक तरह से दो लाख रोजाना के औसत से बढ़ रही है। रविवार को जरूर एक दिन में ढाई लाख मामले सामने आए थे पर सोमवार को यह संख्या घट कर दो लाख के औसत पर आ गई। भारतीय समय के मुताबिक सोमवार को रात नौ बजे तक 24 घंटे में दो लाख से ज्यादा नए मामले आए। इसके बाद दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर एक करोड़ 31 लाख 14 हजार से ज्यादा हो गई। सोमवार की शाम तक इलाज से ठीक होने वालों की संख्या 76 लाख 35 हजार से ऊपर पहुंच गई।

दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के बीच संक्रमण से मरने वालों की संख्या में हर दिन औसतन तीन से पांच हजार की बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार की शाम तक 24 घंटे में दुनिया भर में चार हजार से कुछ ज्यादा लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा पांच लाख 72 हजार से ज्यादा हो गया।

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिकी में संक्रमितों की संख्या में सोमवार को भी रिकार्ड बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। भारतीय समय के मुताबिक सोमवार की शाम नौ बजे तक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 55 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 34 लाख 34 हजार से ज्यादा हो गई थी। सोमवार की शाम तक अमेरिका में एक लाख 37 हजार 850 लोगों की मौत हो चुकी थी। अमेरिका में एक बार फिर मृत्यु दर बढ़ने लगी है।

अमेरिका के बाद दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित ब्राजील में संक्रमितों की संख्या में सोमवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या में कुछ कमी आई। वहां संक्रमितों की संख्या 18 लाख 66 हजार से कुछ ज्यादा हो गई है। ब्राजील में सोमवार की शाम तक 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। वहां मरने वालों की संख्या 72,151 हो गई है। चौथे सबसे ज्यादा संक्रमित देश रूस में संक्रमितों की संख्या में मामूली कमी हुई। सोमवार की शाम तक रूस में 6,537 नए संक्रमित मिले। अब वहां संक्रमितों की संख्या 7,33,699 हो गई है। देश में मरने वालों की संख्या 11,439 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares