फिर 40 हजार पार संक्रमित | kerala decides complete lockdown | Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| फिर 40 हजार पार संक्रमित | kerala decides complete lockdown | %%sitename%%

Corona update: फिर 40 हजार पार संक्रमित, केरल में सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला

Third Wave In Kerala

kerala decides complete lockdown : नई दिल्ली। बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 40 हजार से ऊपर रही। सोमवार को एक दिन की कमी के बाद लगातार दूसरे दिन इसमें बढ़ोतरी हुई और संक्रमितों की संख्या 41 हजार के करीब पहुंच गई। केरल में बुधवार को रिकार्ड संख्या में 17 हजार से ज्यादा नए केसेज आए। केरल में सोमवार को छोड़ कर हर दिन 13-14 हजार से ज्यादा नए केसेज मिल रहे हैं और मरने वालों की संख्या भी एक सौ से ऊपर रह रही है। इसे देखते हुए केरल में सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन ( kerala decides complete lockdown ) लगाने का फैसला किया गया है। शनिवार और रविवार यानी 24 और 25 जुलाई को केरल में पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा।

Read also सरकार ने जारी की यात्रा गाइडलाइन, वैक्सीन के दोनों डोज लगाए बिना यात्रा नहीं !

2 variants in one female

संक्रमितों की संख्या बुधवार 41 हजार पहुंच गई और साथ ही मरने वालों की संख्या भी पांच सौ के आंकड़े से ऊपर पहुंच गई। गौरतलब है कि एक दिन पहले मंगलवार को महाराष्ट्र ने पुरानी मौतों का आंकड़ा एडजस्ट किया था, जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या चार हजार के करीब पहुंच गई थी। बुधवार को खबर लिखे जाने तक पूरे देश में 503 लोगों के मरने की खबर आई। एक्टिव मरीजों की संख्या बुधवार को चार लाख से ऊपर बनी रही, जिसमें से अकेले केरल में एक लाख 29 हजार एक्टिव केस हैं।

Read also Pegasus Spyware: संसदीय समिति में उठेगा पेगासस का मामला

Rajasthan Covid 19 Update

बहरहाल, बुधवार को खबर लिखे जाने तक देश में 41 हजार के करीब नए केसेज आए थे और 503 लोगों की मौत हुई थी। देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में बुधवार को 8,159 नए केस आए और 165 लोगों की मौत हुई। दूसरे सबसे अधिक संक्रमित राज्य केरल में 17,481 नए संक्रमित मिले और 106 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 2,527 नए मामले मिले और 19 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,891 नए संक्रमित मिले और 27 लोगों की मौत हुई।

Read also: ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले में घिरी सरकार, विपक्षी नेताओं का केंद्र सरकार पर हमला

India Coronavirus Today

ओड़िशा में बुधवार को 1,927 नए केसज मिले और 69 लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 869 नए केस मिले और छह लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक सौ से नीचे मरीज मिलने का सिलसिला जारी रहा। बुधवार को राज्य में 62 नए केस मिले और चार मरीजों की मौत हुई। राज्य में संक्रमण की दर में मामूली बढ़ोतरी हुई और यह 0.09 फीसदी पहुंच गई। राजस्थान में 22 नए संक्रमित मिले और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। गुजरात में 28 नए केस मिले और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एटीपी कप 2021 में भाग लेंगे जोकोविच, नडाल
एटीपी कप 2021 में भाग लेंगे जोकोविच, नडाल