nayaindia देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात : कांग्रेस - Naya India
kishori-yojna
देश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में उठ रही आवाज को दबाने के लिए दमन का रास्ता अपना लिया है और पूरे देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति पैदा कर दी गयी है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरे देश में इस कानून के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। देश के कई हिस्से जल रहे हैं तथा चारों तरफ अशांति का माहौल है और लगता है कि अब शांति भाजपा सरकार के जाने के बाद ही बहाल हो पाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा, कांग्रेस नेता अजय माकन एवं संदीप दीक्षित, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी तथा रामचंद्र गुहा सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली में मेट्रो के 18 से 20 स्टेेशन बंद कर दिए गये, इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयीं और कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गयी है। प्रवक्ता ने कहा कि इन स्थितियों के बावजूद मोदी सरकार कहती है कि दिल्ली में स्थिति सामान्य है। सरकार इन स्थितियों के बावजूद अगर दिल्ली के हालात सामान्य बता रही है तो इससे जम्मू-कश्मीर के बारे में स्थिति सामान्य होने के उसके दावे की सच्चाई सामने आ जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वामपंथी छात्र जोशीमठ की जनता को भड़का रहे: भट्ट
वामपंथी छात्र जोशीमठ की जनता को भड़का रहे: भट्ट