nayaindia वायरस को लेकर चीन पर ट्रंप का हमला - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

वायरस को लेकर चीन पर ट्रंप का हमला

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर तीखा हमला किया है। उन्होंने चीन पर कार्रवाई का संकेत देते हुए कहा कि अगर चीन चाहता तो वह इस वायरस को अपने देश से बाहर नहीं निकलने देता। खबर है कि ट्रंप ने अमेरिका में हुई दो लाख से ज्यादा मौतों को शर्मनाक बताया है लेकिन साथ ही कहा है कि अगर समय पर कदम नहीं उठाए जाते तो यह संख्या ढाई लाख होती।

इस बीच दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या नौ लाख 76 हजार से ज्यादा हो गई है। दुनिया भर में हर दिन औसतन तीन से छह हजार तक मौतें हो रही हैं। भारतीय समय के मुताबिक बुधवार को रात नौ बजे तक दुनिया भर में छह हजार से ज्यादा लोगों के मरने की खबर आई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या नौ लाख 76 हजार से ऊपर पहुंच गई। जहां तक कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या कासवाल है तो भारतीय समय के मुताबिक बुधवार को रात नौ बजे तक पिछले 24 घंटे में तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के नए मामले मिले, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर तीन करोड़ 18 लाख 52 हजार हो गई।

दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 71 लाख के करीब पहुंच गई है। भारतीय समय के मुताबिक बुधवार को रात नौ बजे तक पिछले 24 घंटे में 58 हजार नए मामले आए, जिसके बाद अमेरिका में संक्रमितों की कुल संख्या 70 लाख 98 हजार से ऊपर पहुंच गई। जहां तक मरने वालों की संख्या का सवाल है तो बुधवार को रात नौ बजे तक पिछले 24 घंटे में 830 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा दो लाख पांच हजार 503 हो गई।

दुनिया में दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमित देश ब्राजील में बुधवार को संक्रमण के मामलों में रोजाना की औसत से ज्यादा बढ़ोतरी हुई। भारतीय समय के मुताबिक बुधवार को रात नौ बजे तक ब्राजील में 35 हजार से कुछ ज्यादा नए केसेज मिले, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 45 लाख 95 हजार से ज्यादा हो गई। पिछले 24 घंटे में ब्राजील में 809 सौ लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या एक लाख 38 हजार 159 हो गई।

दुनिया भर में चौथे सबसे ज्यादा संक्रमित देश रूस में बुधवार को संक्रमितों की संख्या लगातार पांचवें दिन बढ़ी और छह हजार से ऊपर रही। रूस में 6,431 नए संक्रमित मिले। अब वहां संक्रमितों की संख्या 11 लाख 22 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। रूस में मरने वालों की संख्या 19,799 हो गई है। संक्रमितों के आंकड़े वर्ल्डमीटर्स की वेबसाइट की सूचना पर आधारित हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस के लिए मीडिया है सास!
कांग्रेस के लिए मीडिया है सास!