nayaindia कर्नाटक में दो हफ्ते का लॉकडाउन - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कर्नाटक में दो हफ्ते का लॉकडाउन

बेंगलुरू। आखिरकार कर्नाटक में लॉकडाउन या कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला करना पड़ा। राज्य सरकार ने तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच राज्य में दो हफ्ते का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू मंगलवार की रात से प्रभावी होगा। माना जा रहा है कि रविवार को कोरोना के मामलों में हुए जबरदस्त इजाफे की वजह से सोमवार को यह फैसला किया गया। कर्नाटक में रविवार को एक दिन में 34 हजार से ज्यादा नए मामले मामले दर्ज किए गए।

इससे चिंतित राज्य सरकार ने कर्फ्यू का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा- राज्य में कोविड कर्फ्यू कल रात नौ बजे से अगले 14 दिनों के लिए लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी और इसके बाद जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें बंद हो जाएंगी। कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियां नहीं चलेंगी।

कर्फ्यू के दौरान सिर्फ निर्माण, विनिर्माण और कृषि क्षेत्रों से जुड़े लोगों को काम करने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि रविवार को राज्य में रिकार्ड संख्या में 34,804 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 13 लाख 40 हजार के करीब पहुंच गई। राजधानी बेंगलुरू में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं, जहां एक दिन में 20 हजार केसेज आने लगे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

thirteen + 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश क्या बदले की कार्रवाई कर रहे हैं?
नीतीश क्या बदले की कार्रवाई कर रहे हैं?