तमिलनाडु में दो हफ्ते का लॉकडाउन

Must Read

चेन्नई। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहले दिन कोरोना मरीजों के लिए बड़ी राहत का ऐलान करने के एक दिन बाद शनिवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तमिलनाडु में दो हफ्ते के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया। शुक्रवार को राज्य में 26 हजार से ज्यादा मामले आने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें लॉकडाउन लगाने पर विचार किया गया और शनिवार को इसकी घोषणा कर दी गई।

कोरोना वायरस के संक्रमितों के आंकड़ों के मुताबिक तमिलनाडु उन 12 राज्यों में शामिल है, जहां फिलहाल एक लाख से अधिक एक्टिव मरीज हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि लॉकडाउन को अपरिहार्य कारणों से लागू किया गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जिलों के कलेक्टरों के साथ हुई एक समीक्षा बैठक में मिले इनपुट के आधार पर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया। लॉकडाउन का फैसला करने से पहले चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ भी चर्चा की गई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा- संपूर्ण लॉकडाउन 10 मई की सुबह चार बजे से 24 मई की सुबह चार बजे तक लागू रहेगा। गौरतलब है कि एमके स्टालिन ने शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और पहले ही दिन उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए मुफ्त इलाज के साथ साथ गरीबों के लिए एक बड़े आर्थिक राहत पैकेज देने के फैसले पर दस्तखत किया था। बहरहाल, तमिलनाडु में अब संक्रमितों की संख्या साढ़े 13 लाख से ऊपर पहुंच गई है। विधानसभा चुनावों के बाद से राज्य में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This