प्रवासी को रोकने का निर्देश - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

प्रवासी को रोकने का निर्देश

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अलग अलग शहरों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने का निर्देश जारी किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्‍य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को परामर्श जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों और असंगठित क्षेत्र के कामगारों के शहरों से घरों की ओर हो रहे बड़ी तादाद में पलायन को वे रोकें।

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को भेजे गए परामर्श में यह भी कहा है कि वे छात्रावासों और कामकाजी महिला छात्रावासों में जरूरी वस्‍तुओं की निर्बाध आपूर्ति को सुनिश्चित करें, जिससे कि कामगार और मजदूर गांवों की ओर पलायन नहीं कर पाएं। गृह मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्‍ता ने बताया कि सरकार ने राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाजरी जारी कर कहा है कि वे प्रवासी कृषि मजदूरों, उद्योगों में लगे कामगारों और असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के बड़े पैमाने पर गांवों की ओर हो रहे पलायन को रोकें ताकि कोरोना वायरस से संक्रमण को दूरदराज के इलाकों में फैलने से रोका जा सके।

यही नहीं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह भी कहा गया है कि वे मजदूरों और वंचित तबके के लोगों को सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में बताएं, इससे भी पलायन रोकने में मदद मिलेगी और कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई जीतने में मदद होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IndVSSa : बल्ले से एक और असफलता के बाद फैंस ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को दिया हैप्पी रिटायरमेंट
IndVSSa : बल्ले से एक और असफलता के बाद फैंस ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को दिया हैप्पी रिटायरमेंट