बसपा का अकेले लड़ने का ऐलान - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

बसपा का अकेले लड़ने का ऐलान

लखनऊ। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी अकेले लड़ेगी। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को अपने जन्मदिन के मौके पर ऐलान किया कि उनकी पार्टी अगले साल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव में अकेले लड़ेगी। प्रदेश की दूसरी क्षेत्रीय पार्टी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी अकेले लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा दोनों मिल कर लड़े थे।

बहरहाल, मायावती ने शुक्रवार को ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बसपा किसी राजनीतिक पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और सभी सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अगर यूपी में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी जाएगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू करने के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों से सभी लोगों मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार आती है तो वह सभी को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन देगी। उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर किसानों की मांगों का एक बार फिर समर्थन किया है। मायावती ने कहा कि बसपा केंद्र सरकार से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों की सभी मांगें स्वीकार करने का आग्रह करती है।

Latest News

संसद के हंगामे पर विपक्ष से खफा हुए पीएम मोदी, कहा- मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी
देश | rahul kumar - July 27,2021
PM Modi On Opposition Party : संसद के मानसून सत्र की शुरू हो गया है और हर रोज एक नया हंगामा देखने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});