nayaindia West Bengal Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल में 78 फीसदी मतदान - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

West Bengal Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल में 78 फीसदी मतदान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में 78 फीसदी से ज्यादा लोगों ने वोट डाले हैं। शनिवार को पांचवें चरण में 45 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें प्रांरभिक आंकड़ों के मुताबिक शाम छह बजे तक 78.36 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे। अंतिम आंकड़ों यह प्रतिशत बढ़ जाएगा। पांचवें चरण में जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग, उत्तर 24 परगना, नदिया शहर और पूर्वी बर्धमान जिले में मतदान हुआ है। चुनाव आयोग ने बताया है कि छिटपुट हिंसा के अलावा चुनाव शांतिपूर्ण रहा है।

उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी ने अपने काफिले पर हमले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उनकी कार पर पत्थर और बम फेंके गए। उन्होंने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। वहीं डीगंगा विधानसभा क्षेत्र के कुरुलगचा इलाके में स्थानीय लोगों ने केंद्रीय बलों ने फायरिंग का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि यहां शांति से मतदान चल रहा था। अचानक केंद्रीय बलों के आठ-नौ जवान आए और आग लगा दी। उन्होंने एक राउंड गोली चलाई। हालांकि, इससे कोई घायल नहीं हुआ।

बिधान नगर इलाके से भाजपा के उम्मीदवार सब्यसाची दत्ता ने तृणणूल कांग्रेस पर मतदान में बाधा डालने का आरोप लगाया और कहा कि तृणमूल के लोगों ने मतदाताओं को बूथ पर जाने से रोका। इस बीच खबर है कि कमरहाटी में बूथ नंबर 107 पर भाजपा के पोलिंग एजेंट की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। पोलिंग एजेंट के भाई ने आरोप लगाया कि किसी ने उसकी मदद नहीं की, बूथ पर मेडिकल से जुड़े इंतजाम भी नहीं थे। इस मामले में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चिंतन शिविर के बाद फिर बढ़ी कांग्रेस की चिंता, अब हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा…
चिंतन शिविर के बाद फिर बढ़ी कांग्रेस की चिंता, अब हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा…