व्हील चेयर पर बैठ ममता ने की सभा

Must Read

पुरुलिया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में रोड शो करने के बाद सोमवार से रैलियों का सिलसिला शुरू कर दिया। उन्होंने प्लास्टर लगे पैर के साथ व्हील चेयर पर बैठ कर चुनावी सभाओं को संबोधित किया। ममता ने अपने भाषण में लोगों से भावुक अपील की तो साथ ही केंद्र सरकार पर तीखा हमला भी किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर सब कुछ बेच देने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि 10 मार्च को नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन करने के बाद ममता बनर्जी एक कथित हमले में घायल हो गई थीं।

बहरहाल, ममता सोमवार को पुरुलिया पहुंचीं और चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्‍यमंत्री ने अपनी चोट का जिक्र करते हुए कहा- लोगों का दर्द मेरे दर्द से बड़ा है। मैं एक एक्‍सीडेंट में घायल हो गई थी। यह मेरी किस्‍मत है कि मैं बच गई। मुझे प्‍लास्‍टर है और मैं चल नहीं सकती। कुछ लोगों ने सोचा कि मैं टूट हुए पैर के साथ बाहर कदम नहीं रख पाऊंगी। इससे पहले ममता ने रविवार को अपने रोड शो में कहा था कि वे घायल हैं और घायल शेर ज्यादा खतरनाक होता है।

ममता ने सोमवार को अपनी चुनावी सभा में भाजपा पर हमला करते हुए कहा- भाजपा यहां झूठ के कारण जीती। वे सब कुछ बेच रहे हैं। गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां जीत हासिल की थी। बहरहाल, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्‍मेदार ठहराते हुए ममता ने कहा- हम विकास में जुटे हुए हैं और बीजेपी ईंधन और रसोई गैस  के दाम बढ़ा रही है।

उन्‍होंने अपनी सरकार के काम बताते हुए कहा- हमारी सरकार ने विधवाओं के लिए एक हजार रुपए की पेंशन की घोषणा की है। हमारी सरकार ने दुआरे के तहत जाति प्रमाणपत्र बांटे हैं और रघुनाथ मुरमु परिसर का निर्माण भी किया है। गौरतलब है कि नंदीग्राम में नामांकन करने के बाद ममता चुनाव प्रचार कर रही थीं और उसी दौरान वे एक कथित हमले में घायल हो गईं। हालांकि चुनाव आयोग की जांच टीम ने कहा है कि यह हमला नहीं है, बल्कि एक हादसा है। इस सिलसिले में चुनाव आयोग ने उनके सुरक्षा प्रमुख को हटा दिया है और जिले के एसपी को भी निलंबित कर दिया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

आखिरकार हमने समझी पेड़-पौधों की कीमत, शुरुआत हुई बागेश्वर धाम से

बागेश्वर| कोरोना काल हमारे लिए सबसे बुरा दौर रहा है। लेकिन इसने हमें बहुत कुछ सिखा दिया है। कोरोना...

More Articles Like This