• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

बंगाल में हिंसा, पीएम ने राज्यपाल से की बात

Must Read

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई है। रविवार को शुरू हुई हिंसा में अब तक 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा समर्थकों के ऊपर हमले कर रहे हैं। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि चुनाव जीतने वाली पार्टी अपने ही राज्य में क्यों दंगा शुरू कराएगी। उनका आरोप है कि भाजपा के लोग हिंसा फैला रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

रविवार को आए नतीजों के बाद अब तक छह जिलों से हिंसा की खबरें आई हैं और दो दिन में करीब 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस बीच मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनकड़ को फोन करके बात की। उन्होंने बंगाल में आगजनी और हत्याओं पर चिंता जाहिर की है। दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को एक याचिका दायर की गई, जिसमें मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को बंगाल में राजनीतिक हिंसा रोकने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने का आदेश दे।

राज्य में जारी हिंसा की घटनाओं के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंचे। कोलकाता पहुंचने के बाद नड्‌डा ने कहा- पश्चिम बंगाल के चुनाव के नतीजों के बाद जो घटनाएं देखने और सुनने को मिली हैं वो हैरान करती हैं, चिंता में डालती हैं। ऐसी घटनाएं भारत के विभाजन के समय मैंने सुनी थीं, लेकिन आजाद भारत में चुनाव के नतीजों के बाद इतनी असहिष्णुता हमने आज तक नहीं देखी।

नड्डा ने कहा- कार्यकर्ताओं पर जो हमले हो रहे हैं, उसे खुद जाकर देखने और इस मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े होकर लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ने के लिए भाजपा कृतसंकल्प है। कार्यकर्ताओं की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हम उनकी विचारधारा की लड़ाई निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे। हवाईअड्डे से नड्डा गोपालनगर में हिंसा का शिकार हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के घर गए। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी नेता लॉकेट चटर्जी भी मौजूद थीं। इस बीच भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है और बंगाल में हिंसा की घटनाओं की सीबीआई जांच की मांग की है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This