भारत की कोरोना टेस्टिंग में गड़बड़ी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

भारत की कोरोना टेस्टिंग में गड़बड़ी

मेलबर्न। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर मार्क मैक्गोवन ने आरोप लगाया है कि भारत से लौट रहे यात्रियों की भारत में की गई कोविड-19 जांच या तो खामियों वाली है या विश्वास योग्य नहीं है, जिससे व्यवस्था की ईमानदारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं और यहां कुछ समस्या उत्पन्न हो रही है। मंगलवार को मैक्गोवन की टिप्पणी तब आई जब पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में अधिकारियों ने कहा कि पर्थ में होटल में आइसोलेशन में रखे गए चार लोग भारत से वापस आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी इसलिए चिंतित हैं क्योंकि लौट रहे यात्रियों में से ज्यादातर ऐसे हैं जो भारत से वापस आ रहे हैं, जहां महामारी की दूसरी लहर ने गंभीर स्थिति उत्पन्न कर दी है। मैक्गोवन ने एक टीवी चैनल से कहा- भारत से वापस आ रहे यात्रियों को लेकर हमें समस्या है। भारत में की गईं कुछ जांच या तो गलत हैं या विश्वास योग्य नहीं हैं, और स्पष्ट है कि इससे यहां कुछ समस्या खड़ी हो रही है। उन्होंने कहा कि वायरस संक्रमण लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच रहे लोगों की बड़ी संख्या से पता चलता है कि व्यवस्था विफल हो रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने भारत की उड़ानों पर रोक लगा दी है।

मैक्गोवन ने कहा कि यह बड़ा सवाल है कि विमानों में सवार होने से पहले लोगों द्वारा दिखाई जा रहीं जांच रिपोर्ट क्या पूरी तरह सही हैं? उन्होंने कहा- यदि जांच में गड़बड़ी हैं या उनमें थोड़ी धोखेबाजी है, जिससे कि लोग उड़ानों में सवार हो सकें तो इससे व्यवस्था की ईमानदारी पर सवाल खड़ा होता है और हमें इन समस्याओं से क्यों पीड़ित होना पड़ रहा है। मैक्गोवन ने लोगों से भारत की यात्रा न करने का भी आग्रह किया।

Latest News

मेरा नाम प्रवीण है और मैं राष्ट्रवादी हिंदू हूं.. 200km पैदल चलकर खुद को हिंदू साबित करने पहुंचा SC
इन्हीं नामों में एक नाम प्रवीण का भी था. लेकिन प्रवीण का दावा है कि वे जन्मजात हिंदू है और उसने कभी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *