डब्ल्यूएचओ ने मोदी के 'जनता कर्फ्यू' को सराहा - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

डब्ल्यूएचओ ने मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ को सराहा

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के भारत के प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ पहल की सराहना की, जो रविवार को एक दिन के लिए प्रभावी होगा।

मोदी के कल शाम को संबोधन के बाद डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी एक बयान में बेकेडम ने कहा, हम प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू और सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने के आह्वान का स्वागत करते हैं। रणनीति का प्रभावी तौर पर क्रियान्वयन से वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में काफी मदद मिलेगी।

बेकेडम ने कहा, हाथ की स्वच्छता के साथ, खांसने और छींकने के दौरान आस्तीन के इस्तेमाल प्रसार की रोकथाम करता है। इन उपायों के साथ सोशल डिस्टेंशिंग से प्रसार को रोकने में प्रभावी मिलेगी। यहां तक कि सोशल डिस्टेंशिंग को बनाए रखने के साथ इस चुनौती से निपटने के लिए एकजुटता के साथ खड़ा होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

नोवेल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल देश के लोगों से रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू अपनाने का आग्रह किया। आज तक 20 राज्यों/केंद्र शासित प्रदशों में कुल 195 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है, जिसमें 163 भारतीय हैं और 32 विदेशी नागरिक हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow