ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार गिरफ्तार - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार गिरफ्तार

नई दिल्ली। लगातार दो बार ओलंपिक मुकाबले में पदक जीतने वाले भारत के पहचान सुशील कुमार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। सुशील कुमार के साथ दिल्ली पुलिस ने इस हत्याकांड के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद सुशील को रोहिणी अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने सुशील को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में एक पहलवान की कथित हत्या के सिलसिले में रविवार को सुशील कुमार को गिरफ्तार किया। विशेष शाखा के पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाह ने रविवार को बताया कि सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील को मुंडका से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे सुशील की गिरफ्तारी में मदद करने वाले को एक लाख रुपए और अजय से जुड़ी जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की थी।

बताया जा रहा है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों ने चार मई की रात को राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप मारपीट की थी, जिसमें पहलवान सागर राणा की मौत हो गई थी और सागर के दोस्त सोनू व अमित कुमार घायल हो गए थे। इस घटना के बाद सुशील फरार हो गए थे। पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। सुशील ने अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। अदालत ने कहा था कि सुशील पहली नजर में मुख्य साजिशकर्ता हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर हैं।

सुशील और छह अन्य के खिलाफ इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। इससे पहले पहलवान सुशील के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। दिल्ली पुलिस ने हत्या, गैर इरादतन हत्या, अपहरण और सश्त्र कानून की कई धाराओं में मामले दर्ज किए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *